Top 10 BBA कॉलेज ठाणे 2022-23

Top 10 BBA कॉलेज ठाणे 2022-23

1. सहयोग कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज, ठाणे SAHYOG COLLEGE, THANE, 2007 में स्थापित, UGC, MHRD और NAAC द्वारा अनुमोदित है। यह होटल प्रबंधन, बीएमएस, बीएएफ, बीबीआई और बी.एससी के लिए मुंबई विश्वविद्यालय से संबद्ध है। यह और एम कॉम (अकाउंटेंसी एंड फाइनेंस) और महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ वोकेशनल एग्जामिनेशन और काविकुलगुरु कालिदास संस्कृत विश्वविद्यालय द्वारा भी अनुमोदित।

2. बी.के. बिड़ला कॉलेज ऑफ आर्ट्स साइंस एंड कॉमर्स, ठाणे बी. के. बिड़ला कॉलेज ऑफ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स (ऑटोनोमस), कल्याण एक बहु संकाय प्रीमियर इंस्टीट्यूशन ऑफ हायर लर्निंग, 12,500 से अधिक छात्रों (यूजी, पीजी और रिसर्च प्रोग्राम के लिए 7,500) के नामांकन के साथ मुंबई विश्वविद्यालय से संबद्ध है।  

3. दनयनासाधना कॉलेज, ठाणे दनयनासाधना कॉलेज की स्थापना कला, वाणिज्य और विज्ञान के क्षेत्र में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए की जाती है, जो छात्रों को अकादमिक, सामाजिक और आर्थिक रूप से छात्रों को मजबूत करने के लिए एक दृष्टि के साथ है और कॉलेज के मिशन को भविष्य के विस्तार योजनाओं के साथ शिक्षा प्रदान करके शिक्षा में उत्कृष्टता का एक केंद्र विकसित करना है और शिक्षा की उन्नति। 

4. K.M.E. सोसाइटी के जी. एम. मोमिन महिला कॉलेज, ठाणे के.एम.ई. सोसायटी के जी.एम. मोमिन महिला कॉलेज भिवंडी में स्थित है जो पश्चिमी महाराष्ट्र में ठाणे जिले का एक शहर है। यह मुंबई के उत्तर-पूर्व में 50 किलोमीटर और ठाणे के उत्तर-पूर्व में 15 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। Bhiwandi का सटीक स्थान 19O17’n, 73O03’E है। कॉलेज 4.9acres के एक शैक्षिक परिसर में स्थापित है।

5. जनसवा निश्शा मंडल के आर्ट्स कॉमर्स एंड साइंस कॉलेज, ठाणे जनसवा शिखान मंडल की शांतरंभू घोलप कला, विज्ञान और गोटिरम्बु पवार कॉमर्स कॉलेज, शिवले 1988 में अपनी स्थापना के बाद से। हमारे कॉलेज में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने की लंबी परंपरा है, 27 से अधिक साल के लिए एक महान कार्य। छात्र का सभी गोल विकास हमारा मोटो है। 

6. शेठ एनकेटीटी कॉलेज ऑफ कॉमर्स और शेठ जेटीटी कॉलेज ऑफ आर्ट्स, ठाणे शेठ एनकेटीटी कॉलेज ऑफ कॉमर्स और शेठ जेटीटी कॉलेज ऑफ आर्ट्स मुंबई विश्वविद्यालय से संबद्ध एक संस्था है और यह ठाणे, महाराष्ट्र में स्थित है। कॉलेज की स्थापना वर्ष 1990 में की गई थी और विभिन्न विशेषज्ञताओं के साथ विज्ञान, वाणिज्य, कला और प्रबंधन अध्ययन की धाराओं में स्नातक स्तर के साथ -साथ स्नातक स्तर के पाठ्यक्रम प्रदान करता है।

7. सेंट गोंसालो गार्सिया कॉलेज, ठाणे वासई के सेंट गार्सिया कॉलेज की स्थापना वर्ष 1984 में हुई थी। कॉलेज में 2.53 के CGPA के साथ एक वैध NAAC मान्यता है। यह कई क्षेत्रों में स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रम प्रदान करता है। सेंट गार्सिया कॉलेज में स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए 1466 छात्रों और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम के लिए 129 छात्रों की एक सेवन क्षमता है।

8. Adarsh कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स, ठाणे अदरश विद्या प्रसारक संस्का के विस्तार योजना के एक भाग के रूप में, कॉलेज की स्थापना जुलाई 1995 में बैडलापुर में और उसके आसपास के छात्रों को गुणवत्ता उच्च शिक्षा की सुविधा के उद्देश्य से की गई थी। कॉलेज कला और वाणिज्य संकाय में शिक्षा प्रदान करता है और बीबीआई, बीएमएस और बीएएफ जैसे आत्म-वित्तपोषण पेशेवर पाठ्यक्रम प्रदान करता है।

9. रीना मेहता कॉलेज, ठाणे रीना मेहता कॉलेज ऑफ आर्ट्स, कॉमर्स, साइंस एंड मैनेजमेंट स्टडीज, मुंबई की स्थापना 2003 में जीवन ज्योट एजुकेशनल चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा की गई थी। कॉलेज को NAAC द्वारा ग्रेड B के साथ मान्यता प्राप्त है। यह मुंबई विश्वविद्यालय से संबद्ध है और M.com में PG डिग्री के साथ 20+ से अधिक विशेषज्ञता विषयों में 7 UG डिग्री प्रदान करता है। 3 विशेषज्ञता के साथ।

10. C.H.M. कॉलेज, ठाणे अल्पसंख्यक सिंधी समुदाय की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए एक संस्था के रूप में शुरू, श्रीमती C.H.M. कॉलेज, अपने अग्रेषित दृष्टिकोण, अच्छे बुनियादी ढांचे, प्रतिबद्ध संकाय और उत्साही छात्र समुदाय के साथ समाज के हर वर्ग से संबंधित है, जो आज विविध सीखने के एक क्लासिक उदाहरण के रूप में खड़ा है।

Download Best Higher Education Books, Study Notes & More..