Top 10 BBA कॉलेज लुधियाना 2022-23

Top 10 BBA कॉलेज लुधियाना 2022-23

1. PCTE ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट्स, लुधियाना PCTE ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट्स भारत में पंजाब के लुधियाना में दो परिसरों में पांच कॉलेजों का एक समूह है। 1999 में, पंजाब मैनेजमेंट एजुकेशन ट्रस्ट ने क्षेत्र में प्रबंधन और आईटी शिक्षा प्रदान करने के लिए पंजाब कॉलेज ऑफ टेक्निकल एजुकेशन की स्थापना की।

2. सीटी विश्वविद्यालय – [सीटीयू], लुधियाना सीटी विश्वविद्यालय फेरोज़ेपुर रोड, लुधियाना, पंजाब, भारत में एक निजी विश्वविद्यालय है। यह 2016 में सी.टी. के तहत स्थापित किया गया था। विश्वविद्यालय अधिनियम, 2016. विश्वविद्यालय को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा अनुमोदित किया गया है। CTU स्नातक, स्नातकोत्तर और डॉक्टरेट स्तरों पर शैक्षणिक कार्यक्रमों की एक पूरी श्रृंखला प्रदान करता है।

3. पंजाब कॉलेज ऑफ टेक्निकल एजुकेशन – [PCTE], लुधियाना PCTE ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट्स भारत में पंजाब के लुधियाना में दो परिसरों में पांच कॉलेजों का एक समूह है। 1999 में, पंजाब मैनेजमेंट एजुकेशन ट्रस्ट ने क्षेत्र में प्रबंधन और आईटी शिक्षा प्रदान करने के लिए पंजाब कॉलेज ऑफ टेक्निकल एजुकेशन की स्थापना की।

4. UEI ग्लोबल, लुधियाना UEI ग्लोबल –  लुधियाना कैंपस लुधियाना निवासियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और प्रशिक्षण के लिए सुविधाजनक पहुंच प्रदान करता है। लुधियाना के केंद्र में और कॉरपोरेट वर्ल्ड के हब में स्थित गांधी बाजार में लुधियाना स्टॉक एक्सचेंज के विपरीत, राज्य-राज्य-कला परिसर पाठ्यक्रम प्रदान करता है जो छात्रों को आत्मविश्वास से सीखने और पेशेवर दुनिया का पता लगाने की अनुमति देते हैं।

5. सिनिटिक बिजनेस स्कूल – [एसबीएस], लुधियाना पंजाब में समय के साथ एक बिजनेस स्कूल ऑफ एक्सीलेंस के रूप में विकसित करने के उद्देश्य से वर्ष 2004 में सिनिटिक बिजनेस स्कूल की स्थापना की गई थी।

6. लुधियाना कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, लुधियाना लुधियाना कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, कटनी कलान, लुधियाना भारत में इंजीनियरिंग और प्रबंधन अध्ययन के लिए प्रतिष्ठित संस्थानों में से एक है। यह IKG PTU और AICTE से संबद्ध है। यह एक स्नातक पाठ्यक्रम के रूप में ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग की पेशकश करने वाला IKG PTU में पहला कॉलेज था।

7. गुरु नानक इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी – [GNIMT], लुधियाना GNIMT (गुरु नानक इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी), पंजाब में बिजनेस स्कूलों के लिए अग्रणी संस्थान है। GMT 1997 में अपनी स्थापना के बाद से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने में अग्रणी संस्थानों में से एक के रूप में उभरा है। हम GNIMT में, युवा दिमाग विकसित करने के लिए एक उत्तेजक वातावरण प्रदान करने में विश्वास करते हैं।

8. गुजरानवाला गुरु नानक इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी – [GGNIMT], लुधियाना GGNIMT का मिशन शिक्षा की पेशकश करना है जो विचारों और प्रौद्योगिकी को सफल करियर में बदल देता है। संस्थान की स्थापना के उद्देश्य से की गई है।

9. बाबा खजंदास कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी, लुधियाना बाबा खजन दास कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी भारत के पंजाब राज्य में लुधियाना में स्थित एक बिजनेस कॉलेज है। इसकी स्थापना 2009 में केहरम मेमोरियल एजुकेशनल सोसाइटी द्वारा की गई थी

10. आर्य कॉलेज, लुधियाना आर्य कॉलेज, लुधियाना की स्थापना वर्ष 1946 में हुई थी। यह पंजाब विश्वविद्यालय, चंडीगढ़ से संबद्ध है। कॉलेज विज्ञान, कला और वाणिज्य की धाराओं में विभिन्न यूजी और पीजी पाठ्यक्रम प्रदान करता है। इसके अलावा, यह डिप्लोमा पाठ्यक्रम, प्रमाणन पाठ्यक्रम और मूल्य वर्धित पाठ्यक्रम भी प्रदान करता है।

Download Best Higher Education Books, Study Notes & More..