Top 5 BCA कॉलेज विशाखापट्टनम 2022-23

Top 5 BCA कॉलेज विशाखापट्टनम 2022-23

1. गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट, विशाखापट्टनम गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट, जिसे आमतौर पर गितम के रूप में जाना जाता है, विशाखापट्टनम 1980 में स्थापित विश्वविद्यालय के सर्वश्रेष्ठ निजी इंजीनियरिंग में से एक है। इसे पहले गितम कॉलेज के रूप में जाना जाता था। 

2. आंध्र विश्वविद्यालय – [AU], विशाखापट्टनम आंध्र विश्वविद्यालय नियमित रूप से और साथ ही दूरी के मोड में विभिन्न यूजी और पीजी पाठ्यक्रम प्रदान करता है। ये पाठ्यक्रम विश्वविद्यालय शिक्षण विभागों और संबद्ध कॉलेजों में पेश किए जाते हैं। विश्वविद्यालय के पास एक अलग विभाग है जिसका नाम आंध्र यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ डिस्टेंस एजुकेशन है, जो अध्ययन के निजी मोड के उद्देश्य को पूरा करता है।

3. एकता डिग्री कॉलेज, विशाखापट्टनम विजाग (विशाखापट्टनम) में स्थित यूनिटी डिग्री कॉलेज ने किफायती रेंज में विश्व स्तरीय शिक्षा प्रदान करने की यात्रा शुरू की है। यह कॉलेज शिक्षा, अनुसंधान और सेवा पर अपना ध्यान केंद्रित करने के लिए अपने क्षितिज को व्यापक बनाते हैं और बदले में प्रत्येक छात्र के लिए असीमित अवसर खोलते हैं।

4. संजीव कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड साइंस “संजीव डिग्री कॉलेज” में किया गया निवेश जीवन भर कई लाभांश देता है। जिस क्षण से वह 17 साल की उम्र में कॉलेज के गेट में प्रवेश करता है, एक छात्र को यह एहसास हो जाता है कि वह कौन है; और जहां उसकी क्षमता निहित है। उसकी पृष्ठभूमि या क्षमता के बावजूद, उसे इस तरह से तैयार और पोषित किया जाता है कि वह आत्मविश्वास से, जिम्मेदारी से और स्वतंत्र रूप से वयस्क दुनिया में कदम रख सके।

5. ITM SLS BORODA विश्वविद्यालय, वडोदरा आईटीएम (एसएलएस) बड़ौदा विश्वविद्यालय, वडोदरा कट्टरपंथी और छात्र-सेवा शैक्षिक नवाचारों में सबसे आगे है। इसे एक हब के रूप में सेवा करने के लिए तैयार किया गया है, जहां सभी हितधारक सामान्य रूप से समाज के लिए एक गुणवत्ता परिणाम बनाने के लिए शिक्षण-शिक्षण प्रक्रियाओं के अनुकूलन में सहयोग कर सकते हैं।

Download BCA Course Books, Study Notes & More..