Top 10 BCA कॉलेज वडोदरा 2022-23

Top 10 BCA कॉलेज वडोदरा 2022-23

1. महाराजा सयाजीराव विश्वविद्यालय – [MSU], वडोदरा महाराजा सयाजिरो विश्वविद्यालय बड़ौदा का एक निजी विश्वविद्यालय है जो 1949 के वर्ष में वडोदरा, गुजरात में स्थापित किया गया था।  यह विभिन्न संकायों में यूजी, पीजी और डॉक्टरेट पाठ्यक्रमों की अधिकता प्रदान करता है जिसमें इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी, विज्ञान, कला, वाणिज्य, ललित कला, कानून, परिवार और सामुदायिक सेवाएं, शिक्षा और मनोविज्ञान, फार्मेसी, पत्रकारिता, सामाजिक कार्य, प्रबंधन अध्ययन शामिल हैं , & कला प्रदर्शन। 

2. नवरचना विश्वविद्यालय – [एनयूवी], वडोदरा नवरचन विश्वविद्यालय [NUV] की स्थापना 2009 में गुजरात प्राइवेट यूनिवर्सिटीज़ एक्ट के तहत नवरचन एजुकेशन सोसाइटी (NES) द्वारा की गई थी। यह वडोदरा में स्थित है, विश्वविद्यालय को यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त है और एआईसीटीई द्वारा अनुमोदित किया गया है। 

3. पारुल विश्वविद्यालय, वडोदरा परुल विश्वविद्यालय, वडोदरा को भारत के शीर्ष 50 बीबीए कॉलेजों में टाइम्स बिजनेस स्कूल रैंकिंग द्वारा स्थान दिया गया है और भारत में प्रतिष्ठित आउटलुक- ICARE INDIA MBA रैंकिंग 2020 में शीर्ष 65 निजी राज्य विश्वविद्यालयों (प्रबंधन अध्ययन के लिए) में स्थान दिया गया है।

4. ITM वोकेशनल यूनिवर्सिटी –  [ITMVU], VADODARA 2014 में स्थापित ITM वोकेशनल यूनिवर्सिटी (ITMVU), वडोदरा, गुजरात में स्थित एक निजी विश्वविद्यालय है। विश्वविद्यालय को यूजीसी और एआईसीटीई द्वारा अनुमोदित किया गया है और यह व्यावसायिक पाठ्यक्रमों की विस्तृत श्रृंखला के लिए सबसे अच्छा है।

5. ITM SLS BORODA विश्वविद्यालय, वडोदरा आईटीएम (एसएलएस) बड़ौदा विश्वविद्यालय, वडोदरा कट्टरपंथी और छात्र-सेवा शैक्षिक नवाचारों में सबसे आगे है। इसे एक हब के रूप में सेवा करने के लिए तैयार किया गया है, जहां सभी हितधारक सामान्य रूप से समाज के लिए एक गुणवत्ता परिणाम बनाने के लिए शिक्षण-शिक्षण प्रक्रियाओं के अनुकूलन में सहयोग कर सकते हैं।

6. केजे इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी – [KJIT], वडोदरा केजे इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (KJIT), वाडोडारा की स्थापना 2009 में हुई थी और यह जयक जनसाहिक ट्रस्ट के तहत चल रहा है। कॉलेज गुजरात टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (GTU) से संबद्ध है। यह तकनीकी शिक्षा निदेशालय (DTE) द्वारा मान्यता प्राप्त है और अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (AICTE) द्वारा अनुमोदित है। 

7. टीमलीज स्किल यूनिवर्सिटी – [टीएलएसयू], वडोदरा टीमलीज स्किल्स यूनिवर्सिटी (TLSU) भारत का पहला व्यावसायिक कौशल विश्वविद्यालय है, जिसे गुजरात सरकार के साथ एक सार्वजनिक-निजी-भागीदारता के तहत स्थापित किया गया है (GAZETTE अधिसूचना: गुजरात अधिनियम 2013 का गुजरात अधिनियम 18) गुजरात निजी विश्वविद्यालयों (संशोधन) अधिनियम, 2013 के तहत प्रभाव के साथ 22 अप्रैल 2013 से।

8. सिग्मा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट्स, वाडोदरा सिग्मा शब्द का अर्थ है योग। सिग्मा समूह केंद्रित है, समग्र विकास के लिए गुणवत्ता और ज्ञान को बढ़ाने के लिए। हम विभिन्न क्षेत्रों में छात्रों को शिक्षित करने और प्रशिक्षित करने का लक्ष्य रखते हैं, जो राष्ट्र की सेवा करने वाले मूल्यवान नागरिक बन जाते हैं। 

9. सरदार पटेल विश्वविद्यालय – [एसपीयू], वल्लभ विद्यानगर सरदार पटेल विश्वविद्यालय में 27 स्नातकोत्तर विभाग, एक घटक कॉलेज और इसके साथ संबद्ध 148 कॉलेज शामिल हैं। संबद्ध कॉलेजों/संस्थानों में 31 पीजी पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं। शिक्षण कार्यक्रम ने विज्ञान, कला, वाणिज्य, प्रबंधन, इंजीनियरिंग, फार्मेसी, चिकित्सा, होम्योपैथी, गृह विज्ञान और कानून जैसे विभिन्न संकायों के तहत स्नातकोत्तर स्तर को कवर किया

10. वीपी एंड आरपीटीपी साइंस कॉलेज, वल्लभ विद्यानगर V.P. & R.P.T.P विज्ञान कॉलेज 6412.45 वर्ग मीटर के क्षेत्र में विशाल और अच्छी तरह से हवादार कक्षाओं, पूरी तरह से सुसज्जित प्रयोगशालाओं, एक इंटरनेट सुविधा के साथ कंप्यूटर केंद्र और एक अलग पुस्तकालय भवन के साथ फैला हुआ है, जिसमें इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ एक रीडिंग रूम है।

Download BCA Course Books, Study Notes & More..