Top 10 BBA कॉलेज आगरा 2022-23

Top 10 BBA कॉलेज आगरा 2022-23

1. यूईआई ग्लोबल, आगरा यूईआई ग्लोबल आगरा एक प्रबंधन संस्थान है जो भारत भर में 12 यूईआई परिसरों में से एक है, जो इसे देश में प्रबंधन संस्थानों की सबसे बड़ी श्रृंखला बनाता है। यूईआई ग्लोबल ने पिछले 5 वर्षों के लिए लगातार प्रतिस्पर्धा की सफलता की समीक्षा द्वारा “शीर्ष होटल प्रबंधन संस्थान” के रूप में स्थान दिया है।

2. आर्यन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड कंप्यूटर स्टडीज -[एआईएमसीएस], आगरा आर्यन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड कंप्यूटर स्टडीज भारत के उत्तर प्रदेश राज्य में आगरा में स्थित है। 2006 में स्थापित, AIMCS एक निजी कॉलेज है। कॉलेज AICTE द्वारा मान्यता प्राप्त है। आर्यन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड कंप्यूटर स्टडीज 1 धाराओं के प्रबंधन में 5 पाठ्यक्रम प्रदान करता है।

3. शारदा ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस (SGI), आगरा शारदा ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस (SGI), आगरा, 1996 में स्थापित, AICTE, NAAC, PCI, NBA, COA और GOVT द्वारा अनुमोदित और मान्यता प्राप्त है। के ऊपर। AKTU से संबद्ध, यह इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी, प्रबंधन, कंप्यूटर अनुप्रयोग, शिक्षा और फार्मेसी के अनुशासन में स्नातक, स्नातकोत्तर और डिप्लोमा पाठ्यक्रम प्रदान करता है।

4. राजा बालवंत सिंह प्रबंधन तकनीकी परिसर – [RBSMTC], आगरा राजा बालवंत सिंह प्रबंधन तकनीकी परिसर, आगरा (प्रबंधन और कंप्यूटर अनुप्रयोग के फॉर्मली संकाय) की स्थापना 1999 में जाति के आधार पर किसी भी भेदभाव के बिना समाज के सभी वर्गों को गुणवत्ता प्रबंधन और कंप्यूटर शिक्षा प्रदान करने के लिए बालवंत एजुकेशनल सोसाइटी के तत्वावधान में की गई थी। , पंथ, संस्कृति, धर्म आदि।

5. आनंद इंजीनियरिंग कॉलेज – [एईसी], आगरा आनंद इंजीनियरिंग कॉलेज (AEC) की स्थापना 1998 में आगरा में प्रमुख के तहत की गई थी … यह अपने तकनीकी कौशल और ज्ञान को बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ता है। आनंद सशक्तिकरण की संस्कृति को बढ़ावा देता है। यह रचनात्मकता के लिए जगह बनाता है और अभिनव और अपरंपरागत विचारों का समर्थन करता है। AEC में एक शिक्षा अविभाज्य रूप से जुड़ी हुई है।

6. साईं नाथ ग्रुप ऑफ एजुकेशन, आगरा साईं नाथ ग्रुप ऑफ एजुकेशन (SNGE), आगरा की स्थापना 1995 में तकनीकी शिक्षा की पेशकश और बढ़ावा देने के लिए साई नाथ विकास समिति के तत्वावधान में की गई थी, … साईं नाथ समूह शिक्षा का समूह – [SNGE], आगरा, उत्तर प्रदेश के साथ 29 पाठ्यक्रम हैं औसत शुल्क 55000 प्रति वर्ष। शिक्षा के साईं नाथ समूह में शीर्ष पाठ्यक्रम

7. UTTAM ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स – [UGI], आगरा UTTAM आगरा में सबसे अच्छा मैनेजमेंट कॉलेज है। यह कॉलेज छात्रों को प्लेसमेंट के लिए कई अवसर देता है।

8. आगरा पब्लिक ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस (APGI), आगरा आगरा पब्लिक ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस (APGI), आगरा राज्य के अग्रणी संस्थानों में से एक है। कॉलेज डॉ। एपीजे अब्दुल कलाम विश्वविद्यालय, लखनऊ से संबद्ध है। APGI अपने छात्रों को 100% नौकरी सहायता प्रदान करता है। संस्था के पास 60% छात्रों को इंटर्नशिप प्रदान करने का रिकॉर्ड है।

9. इम्पैक्ट इंस्टिट्यूट ऑफ़ होटल मैनेजमेंट, आगरा इम्पैक्ट इंस्टिट्यूट ऑफ़ होटल मैनेजमेंट, रिसॉर्ट्स, एयरलाइंस और ट्रैवल सर्विसेज के क्षेत्र में अपने छात्रों को पर्याप्त अवसर प्रदान करता है, … हम समझते हैं कि होटल कंपनियों के लिए कितना महत्वपूर्ण प्रशिक्षण और शिक्षा है जो एक प्रतिस्पर्धी प्रतिस्पर्धी में उच्चतम गुणवत्ता सेवा प्रदान करना चाहते हैं मंडी ।

10. सेंट जॉन्स कॉलेज, आगरा सेंट जॉन कॉलेज को भारत के उत्तर प्रदेश क्षेत्र में आगरा में व्यवस्थित किया गया है। STJC, आगरा में 35+ पाठ्यक्रमों के साथ 7 धाराएँ हैं, लोकप्रिय हैं, वाणिज्य, प्रबंधन, कला, विज्ञान और शिक्षा, जैसे कि BSC, B.com, B.ED, BBA, BA, E.C.

Download Best Higher Education Books, Study Notes & More..