Top 10 BBA कॉलेज जयपुर 2022-23

Top 10 BBA कॉलेज जयपुर 2022-23

1. मणिपाल विश्वविद्यालय, जयपुर मणिपाल विश्वविद्यालय, जयपुर (MUJ) की स्थापना 2011 में मणिपाल शिक्षा समूह द्वारा की गई थी, जिसकी शिक्षा, अनुसंधान और स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में 60 से अधिक वर्षों की एक स्थापित विरासत है। यह परिसर 121 एकड़ भूमि पर फैला हुआ है। 

2. बानस्थली विद्यापीथ, बानस्थली बानस्थली विद्यापीठ भारत में राजस्थान राज्य के टोंक जिले में स्थित एक विश्वविद्यालय है। यह माध्यमिक, वरिष्ठ माध्यमिक, स्नातक और स्नातकोत्तर डिग्री स्तरों पर एक डीम्ड विश्वविद्यालय की पेशकश कार्यक्रम है।

3. जयपुर नेशनल यूनिवर्सिटी जयपुर नेशनल यूनिवर्सिटी, जयपुर राजस्थान में शीर्ष स्व-वित्तपोषित निजी विश्वविद्यालयों में से एक है, जो महिमा शिखा समिति द्वारा प्रायोजित है। 22 अक्टूबर 2007 को स्थापित जयपुर नेशनल यूनिवर्सिटी, जयपुर में स्थित एक निजी विश्वविद्यालय है, जो राजस्थान, भारत की राजधानी है।

4. यूनिवर्सिटी ऑफ़ टेक्नोलॉजी, जयपुर प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय सरकार द्वारा स्थापित किया गया है। 2017 के अधिनियम संख्या 28 के तहत राज्य विधानमंडल के माध्यम से राजस्थान की। यह यूजीसी अधिनियम 1956 की धारा 2 (एफ) के तहत यूजीसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय है।

5. JECRC विश्वविद्यालय, जयपुर JECRC विश्वविद्यालय ने जयपुर में राजधानी राजस्थान की राजधानी और उत्तर-पश्चिमी भारत में प्रसिद्ध पर्यटक और व्यापार शहर का अपना परिसर है। 32 एकड़ के जू कैंपस एक आदर्श सीखने के पारिस्थितिकी तंत्र को बनाने के लिए अद्वितीय शास्त्रीय वास्तुकला और विचारशील लेआउट और भूनिर्माण को जोड़ती है।

6. विवेकानंद ग्लोबल यूनिवर्सिटी, जयपुर विवेकानंद ग्लोबल यूनिवर्सिटी जयपुर के प्रमुख निजी विश्वविद्यालय में से एक है। VGU के छात्रों को दोनों मोर्चों, व्यक्तिगत और साथ ही पेशेवर पर विकसित करने के लिए पर्याप्त मात्रा में अवसर प्रदान किए जाते हैं।

7. NIMS विश्वविद्यालय, जयपुर NIMS विश्वविद्यालय राजस्थान, जयपुर, भारत में अग्रणी विश्वविद्यालयों में से एक और राजस्थान में एक सबसे बड़ा स्व-वित्तपोषित विश्वविद्यालय, एक समग्र मॉडल विश्वविद्यालय के रूप में संरचित है। सभी विषयों में गुणवत्ता वाले शिक्षण और एक्शन ओरिएंटेड रिसर्च में एक पौराणिक, विश्वविद्यालय एक विशाल परिसर में स्थित है।

8. पूर्णिमा यूनिवर्सिटी, जयपुर Poornima University (PU) राजस्थान में एक UGC अनुमोदित प्रमुख निजी विश्वविद्यालय है। विश्वविद्यालय सीतापुरा में स्थित है, जो 32 एकड़ में जयपुर के शैक्षिक केंद्र, हरे -भरे परिसर में है। राज्य – – स्वतंत्र शैक्षणिक और प्रशासन ब्लॉक, हॉस्टल, प्रयोगशालाओं, खेल मैदान, वेधशाला आदि के साथ विश्वविद्यालय का कला निर्माण क्षेत्र।

9. जेके लक्ष्मीपत विश्वविद्यालय, जयपुर 2011 में स्थापित, JKLU लक्ष्मीपत सिंघानिया एजुकेशन फाउंडेशन के प्रमुख संस्थापक लाला लक्ष्मीपत सिंघानिया की भविष्य की दृष्टि से प्रेरित है। J.K.Organization के तत्वावधान में, फाउंडेशन दशकों से अपनी विरासत और ‘शिक्षा की दृष्टि’ की दृष्टि का विस्तार कर रहा है।

10. एमिटी यूनिवर्सिटी, जयपुर एमिटी यूनिवर्सिटी जहां ज्ञान, अनुशासन और मनोरंजन एक साथ आते हैं! हरे रंग की घाटी के बीच सीखने का केंद्र आंखों और मन के लिए एक इलाज है। एमिटी यूनिवर्सिटी, राजस्थान (AUR), अपने छात्रों को उनके शानदार विकास के लिए एक परिसर प्रदान करता है।

Download Best Higher Education Books, Study Notes & More..