Top 10 BBA कॉलेज हैदराबाद

Top 10 BBA कॉलेज हैदराबाद

1. IBS हैदराबाद – IBS बिजनेस स्कूल ICFAI बिजनेस स्कूल (IBS), हैदराबाद उच्च शिक्षा के लिए ICFAI फाउंडेशन का एक संविधान कॉलेज है। IBS हैदराबाद NAAC, SAQS, AACSB और बहुत कुछ द्वारा मान्यता प्राप्त है। NIRF 2022 रैंकिंग ICFAI बिजनेस स्कूल के अनुसार, हैदराबाद को प्रबंधन श्रेणी में 32 वें स्थान पर रखा गया है। 

2. GITAM HBS हैदराबाद बिजनेस स्कूल GITAM हैदराबाद बिजनेस स्कूल, हैदराबाद 2009 में स्थापित एक निजी कॉलेज है। इसे गितम एचबीएस के रूप में भी जाना जाता है। कॉलेज GITAM का एक घटक कॉलेज है जिसे विश्वविद्यालय, विशाखापत्तनम माना जाता है।

3. NMIMS – NARSEE MONJEE इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज 2010 में स्थापित, Narsee Monjee इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज हैदराबाद को आमतौर पर NMIMS HYDERABAD के रूप में जाना जाता है। यह एसवीकेएम के नरसी मोनजी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज, मुंबई (एक विश्वविद्यालय माना जाता है) के परिसरों में से एक है।

4. बद्रुका कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड आर्ट्स, हैदराबाद बद्रुका कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड आर्ट्स, हैदराबाद कला और वाणिज्य में मध्यवर्ती, स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम प्रदान करता है। कॉलेज की स्थापना 1950 में मध्यवर्ती कोर्सेज के साथ हैदराबाद के दारू शिफा में की गई थी।

5. विश्व विश्वनी इंस्टीट्यूट ऑफ सिस्टम्स एंड मैनेजमेंट विश्व विश्वानी, हैदराबाद के ग्राहम बेल एजुकेशनल अकादमी द्वारा प्रचारित, विश्व भारत के प्रमुख बिजनेस स्कूलों में से एक है विश्ववनी इंस्टीट्यूट ऑफ सिस्टम्स और मैनेजमेंट। विश्व विशवानी को ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (AICTE), नई दिल्ली द्वारा अनुमोदित किया गया है।

6. भवन्स विवेकानंद कॉलेज ऑफ साइंस ह्यूमैनिटीज एंड कॉमर्स भवन के विवेकानंद कॉलेज ऑफ साइंस ह्यूमैनिटीज एंड कॉमर्स, सिकंदराबाद की स्थापना 1993 में भारतीय विद्या भवन के तत्वावधान में हुई थी। यह एक निजी कॉलेज है जो सिकंदराबाद, तेलंगाना में स्थित है। भवन का विवेकानंद कॉलेज उस्मानिया विश्वविद्यालय, हैदराबाद से संबद्ध है।

7. लंदन मैनेजमेंट एकेडमी लंदन मैनेजमेंट एकेडमी में प्रबंधन कार्यक्रम व्यावसायिक शिक्षा की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करते हैं और एक छात्र को लंबे और पूर्ण कैरियर के लिए तैयार करते हैं। लंदन मैनेजमेंट एकेडमी एक स्वतंत्र कॉलेज है, जिसमें छात्रों की जरूरतों के लिए तैयार प्रबंधन कोर्सेज का एक विस्तृत पोर्टफोलियो है।

8. अविनाश कॉलेज ऑफ कॉमर्स अविनाश ग्रुप एक व्यापक, छात्र-केंद्रित वाणिज्य और प्रबंधन कंसोर्टियम है, जिसमें 5,000 से अधिक छात्रों को स्नातक और स्नातक कार्यक्रमों की एक विस्तृत श्रृंखला में नामांकित किया गया है, मजबूत छात्र-संकाय संबंधों के साथ, एक असाधारण पुरस्कार विजेता अध्यक्ष और एक जीवंत कर्मचारियों के नेतृत्व में।

9. सेंट मैरीस सेंटेनरी डिग्री कॉलेज सेंट मैरी सेंटेनरी डिग्री कॉलेज (SMCDC) की स्थापना 2001 में हैदराबाद आर्चीडीओसी एजुकेशनल सोसाइटी द्वारा की गई थी। यह एक कैथोलिक ईसाई सह-शैक्षिक संस्थान है जो B.COM (कंप्यूटर अनुप्रयोग; सामान्य और कर प्रक्रियाओं और प्रथाओं) और BBA कार्यक्रमों की पेशकश करता है।

10. सेंट पियस X डिग्री, PG और MBA कॉलेज फॉर वूमेन सेंट पियस X डिग्री और पीजी कॉलेज फॉर वूमेन एक कैथोलिक मिनोर्टी इंस्टीट्यूशन है, जो भारत के संविधान के अनुसार अनुच्छेद 30 (1) के तहत सेंटन, हैदराबाद की सोसायटी द्वारा स्थापित और प्रशासित किया गया है।

Download Best Higher Education Books, Study Notes & More..