Top 10 BBA कॉलेज अहमदाबाद 2022-23

Top 10 BBA कॉलेज अहमदाबाद 2022-23

1. इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट निरमा यूनिवर्सिटी(IMNU) इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, निरमा यूनिवर्सिटी (IMNU) विभिन्न विशेषज्ञता और 2 इंटरग्रेटेड पाठ्यक्रमों में एमबीए का प्रमुख पाठ्यक्रम प्रदान करता है। संस्थान पीएचडी (पूर्णकालिक और अंशकालिक) और डिप्लोमा कोर्सेज भी प्रदान करता है।

2. अमरुत मोदी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट Amrut Mody School of Management भी AMSOM के रूप में जाना जाता है, जिसे 2000 में अहमदाबाद एजुकेशन सोसाइटी (AES) द्वारा स्थापित किया गया था, जो 81 साल का समाज है। AMSOM अहमदाबाद विश्वविद्यालय से संबद्ध है।

3. अहमदाबाद विश्वविद्यालय अहमदाबाद विश्वविद्यालय की स्थापना वर्ष 2009 में अहमदाबाद एजुकेशन सोसाइटी द्वारा की गई थी। अहमदाबाद विश्वविद्यालय एक निजी सह-शैक्षिक विश्वविद्यालय है जो यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त है। विश्वविद्यालय स्नातक, स्नातकोत्तर और डॉक्टरेट स्तरों पर कुल 25 पाठ्यक्रम प्रदान करता है।

4. सोम ललित इंस्टीट्यूट ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन सोम ललित एजुकेशन एंड रिसर्च फाउंडेशन (SLERF) के तहत सोम लालिट इंस्टीट्यूट ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (SLIBA) की स्थापना 1997 में की गई थी। संस्थान गुजरात विश्वविद्यालय, अहमदाबाद से संबद्ध है। यह गुजरात विश्वविद्यालय के तहत सबसे पुराने संस्थानों में से एक है।

5. इंस्टिट्यूट ऑफ़ क्लीनिकल रिसर्च इंडिया ICRI भारत में एक प्रमुख संस्था है, जिसमें 18,000 से अधिक छात्रों के वैश्विक पूर्व छात्रों के साथ उत्कृष्टता के 9 से अधिक परिसरों के साथ हैं। ICRI अपने अद्वितीय विश्वविद्यालय-उद्योग भागीदारी मॉडल के माध्यम से प्रीमियम भारतीय और वैश्विक विश्वविद्यालयों के नए युग के स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रम प्रदान करता है।

6. राय यूनिवर्सिटी RAI विश्वविद्यालय की स्थापना गुजरात राज्य विधानमंडल द्वारा 2012 के गुजरात अधिनियम संख्या 12 के तहत की गई थी। RAI विश्वविद्यालय गुणवत्ता की शिक्षा प्रदान करने के लिए सबसे आगे है और सभी संबंधित हितधारकों के समावेशी विकास के माध्यम से सामाजिक मूल्यों को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

7. Indus यूनिवर्सिटी INDUS विश्वविद्यालय, अहमदाबाद की स्थापना 2006 में हुई थी। विश्वविद्यालय को पहले INDUS इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड इंजीनियरिंग (IITE) के रूप में जाना जाता था। विश्वविद्यालय को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) और अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) और वास्तुकला परिषद (सीओए) द्वारा अनुमोदित किया गया है।

8. एशिया पैसिफिक इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एशिया पैसिफिक इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (APIM), अहमदाबाद की स्थापना वर्ष 1997 में हुई थी। संस्थान में वाणिज्य, होटल और पर्यटन प्रबंधन जैसे कई विषयों में डिग्री और डिप्लोमा पाठ्यक्रम प्रदान करने वाले कॉलेजों का एक समूह है।

9. एल जे इंस्टीट्यूट ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन एल जे ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूट्स का प्रबंधन लोक जागग्रुति केंद्र (LJK), एक धर्मार्थ ट्रस्ट और एक पंजीकृत समाज द्वारा किया जाता है, जो प्रख्यात शिक्षाविदों और दूरदर्शी द्वारा 1980 में स्थापित किया गया है। LJK दो अच्छी तरह से विकसित पर्यावरण के अनुकूल परिसरों पर 32 संस्थानों को समर्पित इमारतों और बुनियादी ढांचे की सुविधाओं के साथ चलाता है

10. पानाचे अकादमी पनाचे अकादमी विमानन / पर्यटन / आतिथ्य के लिए गुजरात राज्य में अग्रणी अकादमी में से एक है। अकादमी को अकादमिक और व्यक्तिगत सफलता सुनिश्चित करने के लिए लगातार, उच्च-गुणवत्ता और उचित शैक्षणिक सलाह, निगरानी, ​​सलाह, पोषण और कोचिंग प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

Download Best Higher Education Books, Study Notes & More..