गेट परीक्षा को पहले  अटेम्प्ट में करना चाहते हैं क्रैक तो फॉलो करें ये टिप्‍स

रिशेड्यूल करें टाइम टेबल -  अपने टाइम टेबल में ऐसे विषय पहले रखें जो सरल और जरूरी हैं। इसकी शुरुआत आप गणित और एक बेसिक टेक्निकल सब्जेक्ट से कर सकते हैं। टॉपिक पढ़ते समय साथ में ही रिवीजन के लिए नोट्स बनाते जाएं 

सभी विषयों को बराबर समय दें - सभी विषयों के बीच अपने समय को समान रूप से विभाजित करके परीक्षा की तैयारी करें। सभी विषयों को एक व्यवस्थित तरीके से तैयार करें तो बेहतर रहेगा।

रिवीजन नोट्स पर फोकस करें - सिलेबस को पढ़ते समय रिवीजन नोट्स जरूर बनाएं। अंतिम सप्‍ताह में परीक्षा तैयारी के दौरान यही नोट्स आपका सबसे ज्‍यादा साथ देंगे।

रिवीजन को जरूरी बनाएं -  किसी भी परीक्षा में रिवीजन करना परीक्षा तैयारी के सबसे महत्वपूर्ण फैक्टर्स में से एक होता है। आपको अपने विभिन्न टॉपिक्स और चैप्टर्स को रिवाइज करने के लिए पर्याप्त समय देना चाहिए, ताकि सब कुछ माइंड में फ्रेश बना रहे।  

मॉक टेस्ट दे और पेपर्स सॉल्व करें-अगर आप गेट परीक्षा के एक्चुअल एग्जामिनेशन को जानना और समझना चाहते हैं, तो आपको ज्यादा से ज्यादा मॉक टेस्ट देने के साथ पिछले साल के पेपर्स को अटेम्प्ट करना चाहिए।

आखिरी चरण में रिवीजन -  गेट एग्‍जाम के लिए यह प्‍लान अंतिम सप्ताह में फॉलो करें। इस समय आप सिलेबस को पूरा करने की जगह रिवीजन और प्रैक्टिस पर फोकस करें। ज्यादा से ज्यादा प्रैक्टिस टेस्ट दें।

अंतिम समय में न पढ़े नया टॉपिक- ध्‍यान रखें कि अंतिम समय में किसी भी नए टॉपिक को बिल्कुल भी न पढ़े। इस दौरान आप अपने नोट्स के माध्‍यम से सिर्फ रिवीजन करें।

Gear up your GATE exam with Top Recommended Books, Study material, Test Series and more..