बिहार बोर्ड का सख्त फैसला, हो सकता है इन छात्रों का रिजल्ट रद्द

Latest  News के आधार पर, बिहार बोर्ड इंटर मैट्रिक परीक्षा फॉर्म में आधार नंबर दर्ज नहीं करनेवाले छात्रों पर कार्रवाई करेगा।

बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा, 'अगर छात्र ने जानबूझ कर फॉर्म में आधार नंबर नहीं डाला है तो ऐसे छात्र पर कार्रवाई की जायेगी। उन्हें परीक्षा से निष्कासित किया जा सकता है और रिजल्ट भी रद्द किया जा सकता है।'

जांच के दौरान अगर यह पता चला कि आधार नंबर होने के बावजूद उसे फॉर्म पर दर्ज नहीं किया तो संबंधित छात्र को परीक्षा से निष्कासित कर दिया जाएगा।

बिहार बोर्ड द्वारा अभी परीक्षा फॉर्म और रजिस्ट्रेशन फॉर्म की जांच की जा रही है। बिहार बोर्ड ने रजिस्ट्रेशन और परीक्षा फॉर्म भरवाने के समय एक शपथ पत्र भी छात्रों से भरवाया है। जिसमें छात्र ने इस बात को स्वीकार किया है कि उसके पास आधार नंबर नहीं है।

कुछ परीक्षार्थी फॉर्म भरते वक़्त आधार नंबर छुपा लेते है जिस से बोर्ड को छात्रों की डिटेल्स डिजी लॉकर में डालने में परेशानी होती है।

आधार नंबर के द्वारा फर्जी परीक्षार्थी को पकड़ने में आसानी होती है इसीलिए इस बार 9वीं और 11वीं का रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरते समय भी छात्रों से आधार नंबर मांगा गया है।

अगर बिहार बोर्ड के पास सभी का विद्यार्थी आधार नंबर होगा तो ऐसे छात्र जो एक साथ कई बोर्ड परीक्षा के फॉर्म भर देते है उन्हें पहचानना आसान हो जाएगा।

For this, the National Digital Library will be opened up to the panchayat and ward level. All books from literature to geography will be made available here.

Gear Up for board exams with best books, sample papers, study notes & more.